विद्युत कटौती को लेकर लोग सड़क पर उतरे, लगाया जामउतरौला (बलरामपुर)

विद्युत कटौती को लेकर लोग सड़क पर उतरे, लगाया जाम

उतरौला (बलरामपुर)









अघोषित बिजली कटौती व लो वोल्टेज की समस्या से ऊबे उतरौला क्षेत्र के ग्राम बांक भवानी वासियों का गुस्सा फूट पड़ा। कई दिनों से शिकायत के बाद हालात नहीं सुधरने पर लोग सड़क पर उतर आए। बांक भवानी के पास उतरौला डुमरियागंज मुख्य मार्ग पर गांव के लोग एकजुट हुए और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वाहनों का आवागमन रोक दिया। लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था घर में रहना दुश्वार हो गया है। महिलाओं व बच्चों का हाल बेहाल है। गांव में बिजली लोड के अनुपात बहुत ही कम क्षमता का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। सप्लाई आते ही ट्रांसफार्मर जल जाता है। जो हफ्तों तक बदला नहीं जाता। अधिक क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए क्षेत्रीय विधायक व सांसद ने भी बिजली विभाग को निर्देशित किया था। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 46 साल पुराने जर्जर तारों से विद्युत सप्लाई की जा रही है। जो बिजली आते हैं जल कर गिर जाते हैं।
पिछले 15 दिनों से गांव में बिजली नहीं आई है। मोबाइल तक चार्ज नहीं कर पा रहे हैं।
गांव में अघोषित विद्युत कटौती का दौर चल रहा है, जिससे लोग परेशान हैं। गर्मी के मौसम में बिजली कई दिनो तक न मिलने से ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया। 
गांवों के बाशिंदे गौरव सिंह ध्रुव नारायण मिश्र, निर्मल सिंह, विनय कुमार, प्रभु दयाल , राम नरेश ,सुरेश कुमार, संजय कुमार, रामकृपाल, श्रीनिवास, दुर्गेश कुमार, रामकुमार सिंह, चंद्रपाल सिंह, रामराज सिंह, मोहन सिंह, अमित, प्रेम कुमार, राकेश कुमार, परमात्मा, जनक राम, दशरथ सिंह आदि ने कहा कि गांवों में करीब दस हजार की आबादी है। कई दिनों से बिजली न मिलने के कारण लोग परेशान हो चुके हैं। कई बार विभागीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी, लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की।
उतरौला डुमरियागंज हाईवे पर लोगों द्वारा जाम लगाने की सूचना पर बांक भवानी चौकी इंचार्ज विपुल पांडे पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे। नाराज लोगों के सामने बिजली अधिकारियों से बात की और जल्द समस्या का समाधान होने का आश्वासन दिया। 
तब कहीं जाकर लोगों ने जाम खोला। लोगों ने कहा कि अगर शीघ्र ही समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ तो फिर से जाम लगा दिया जाएगा। 
एसडीओ प्रसांत शेखर श्रीवास्तव ने कहा कि समस्या की जानकारी होते ही समाधान के लिए तत्काल विद्युत कर्मियों को भेजा गया है।

Post a Comment

0 Comments