बहराइच 2 जून , भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महसी में कोविड संक्रमण से बचाव के लिए परिचर्चा का आयोजन किया गया।

बहराइच 2 जून , भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महसी में कोविड संक्रमण से बचाव के लिए परिचर्चा का आयोजन किया गया। 










 कोविड नियमों का पालन करते हुए आयोजित परिचर्चा में संघ परिवार , गायत्री परिवार , रूल ऑफ लॉ सोसायटी , किसान परिषद , शिक्षक व  विद्यार्थी परिषद आदि संगठन से जुड़े लोगों ने सोसायटी द्वार चलाये जा रहे जन जागरूकता अभियान में प्रत्यक्ष सहभागिता का संकल्प लिया । 
आयोजित परिचर्चा को सम्बोधित करते हुए रेड क्रॉस सोसायटी चेयरमैन संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने कहा कि , गांवों में कोरोना संक्रमण का प्रभाव समाप्त करने के लिए आवश्यक है कि , जन जागरूकता अभियान चला कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए साथ ही कोविड नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करवाने की जानकारी दी जाए ताकि ग्रामीण लोगों की जिंदगी बचाई जा सके । 
रूल ऑफ लॉ सोसायटी संयोजक अनिल मिश्र एडवोकेट ने कहा कि , ग्रामीण इलाकों में नशा का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है जिसके प्रभाव में आकर तमाम युवा नव जवान अपनी जिंदगियां बर्बाद कर रहे हैं जिस पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए जन जागरण अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है ।
सामुदायिक चिकित्सा केंद्र महसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ प्रवीण पाण्डेय में बताया कि , 18 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए गाँव गाँव मे स्वास्थ्य विभाग की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को प्रेरित भी किया जा रहा है । 
प्रभारी चिकित्साधिकारी ने आवाहन किया कि समाज के जागरूक लोगों को टीकाकरण महाअभियान में विशेष सहयोग करना चाहिए ताकि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सके ।
समापन अवसर पर रेड क्रॉस सोसायटी राज्य शाखा द्वारा उपलब्ध कराए गए कोरोना किट , साबुन , मास्क , सेनिटाइजर आदि का उपस्थित लोगों को  वितरण भी किया गया ।

Post a Comment

0 Comments