बहराइच 20 मार्च , जनपद के विकासखंड फखरपुर के सुदूर ग्रामीणांचल में स्थित राम जानकी मंदिर परिसर गजाधरपुर में आयोजित बहुउद्देश्यीय चिकित्साशिविर

बहराइच 20 मार्च , जनपद के विकासखंड फखरपुर के सुदूर ग्रामीणांचल में स्थित राम जानकी मंदिर परिसर गजाधरपुर में आयोजित बहुउद्देश्यीय चिकित्साशिविर 
व नशा उन्मूलन चौपाल को संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि , मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश के निर्देश पर जनपद में व्यापक स्तर पर गोल्डन कार्ड बनाये जाने का कार्यक्रम चल रहा है साथ ही कोविड-19 टीकारण अभियान से सभी पात्र जन को जोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग कर्मियों द्वारा सघन जन-सम्पर्क अभियान चालकर बड़े पैमाने पर टीकाकरण किया जा रहा है ।
  मुख्य चिकित्साधिकारी ने आवाहन किया कि,  शासन के मंशा के अनुरूप 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के वे व्यक्ति जो तमाम बीमारियों से ग्रसित हैं को भी अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाना चाहिए । 
सी०एम०ओ ने बताया कि , जनपद में स्थित समस्त सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर लगातार टीकारण अभियान चलाया जा रहा है ।
 अधीक्षक सीएचसी फखरपुर डॉ प्रत्यूष सिंह ने बताया कि , टीकारण के साथ ही अन्य रोगों के उपचार की निशुल्क व्यवस्था कराई जा रही है ।
 मालवीय मिशन अध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने नशा को समाज के लिए घातक बताते हुए जनपद में पूर्ण रूप से अवैध नशा विक्रय , उपभोग एवं उत्पाद पर प्रभावी नियंत्रण लगाये जाने की आवश्यकता बताई । 
आयोजित चौपाल को समाजसेवी एवं जिला संघचालक माननीय कृष्णानन्द शुक्ल प्रगतिशील कृषक अम्बिका प्रसाद वर्मा ,हनुमान प्रसाद यादव विजयबहादुर सिंह सह खण्ड कार्यवाह    सौरभ अवस्थी  डॉ शिव कुमार कौशल प्रमोद शुक्ल खण्ड विस्तारक लव कुमार व ह्र्दयराम गुप्ता आदि ने भी संबोधित किया । 
कार्यक्रम का संचालन महामंत्री आलोक शुक्ल ने किया । 
इस अवसर पर आयोजित निःशुल्क चिकित्साशिविर का संचालन करते हुए कार्यक्रम प्रबंधक नेहा श्रीवास्तव , डॉ रचना , डॉ शाहिस्ता , डॉ समीर , जनमेजय, अरुण , दीप माला व नीतू के नेतृत्व में लगभग 400 मरीजों का परीक्षण कर उन्हें निःशुल्क चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवाया गया । 
समापन अवसर पर सामुहिक रूप से नशा मुक्त समाज बनाने का सामुहिक संकल्प लिया गया ।

Post a Comment

0 Comments