NRHM घोटाले में अभियुक्त रह चुके पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव को CBI कोर्ट का समन।।

NRHM घोटाले में अभियुक्त रह चुके पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव को CBI कोर्ट का समन।।

विनय कुमार शुक्ला
बहराइच पयागपुर के पूर्व विधायक तथा समाजवादी पार्टी के नेता मुकेश श्रीवास्तव को सीबीआई की एंटी करप्शन कोर्ट ने समन जारी किया है।
एनआरएचएम घोटाले में आरोपी पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव का बहराइच शहर स्थित आवास पयागपुर के पूर्व विधायक तथा समाजवादी पार्टी के नेता मुकेश श्रीवास्तव को सीबीआई की एंटी करप्शन कोर्ट ने समन जारी किया है। कोर्ट की ओर से कहा गया है कि पूर्व विधायक को 10 दिसंबर को कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखना है।
एनआरएचएम घोटाले में अभियुक्त रह चुके हैं पूर्व विधायक मुकेश
पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पयागपुर विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे। इन्हें पयागपुर विधानसभा का पहला विधायक होने का गौरव भी प्राप्त हुआ। इनका नाम एनआरएचएम घोटाले में प्रकाश में आया। जिसके बाद सीबीआई ने छापेमारी भी की। पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव अपने परिवार के दो सदस्यों के साथ विधायक रहते हुए डासना जेल में बंद भी रहे। इसके बाद पूर्व विधायक मुकेश तत्कालीन समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और आरोपों से बचने के प्रयास में रहे।
इस बीच वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होने पर वह भारतीय जनता पार्टी के सुभाष त्रिपाठी से चुनाव हार गए। सपा के बजाय भाजपा की सरकार भी बन गई। उसके बाद से एक बार फिर पूर्व विधायक मुकेश सीबीआई के निशाने पर आ गए।
सपा खेमे में हलचल
पूर्व में एसआईटी की ओर से भी मामले की जांच की जानी थी। लेकिन किसी कारणवश यह जांच बीच में ही रुक गई। अब एक बार फिर पूर्व विधायक को समन जारी कर सीबीआई ने सपा खेमे में हलचल पैदा कर दी है। अब देखना यह है कि पूर्व विधायक सीबीआई की इस कार्रवाई का सामना किस प्रकार करते हैं।

Post a Comment

0 Comments