नही है कोई कोरोना वोरोना**ए सब है सरकार का षडयंत्र**ए बात कोई आम आदमी नही कह रहा है, एक जिम्मेदार शिक्षा मित्र की जुबानी,आप भी सुने*


*नही है कोई कोरोना वोरोना*
*ए सब है सरकार का षडयंत्र*

*ए बात कोई आम आदमी नही कह रहा है, एक जिम्मेदार शिक्षा मित्र की जुबानी,आप भी सुने*

फखरपुर(बहराइच)वि0ख0 अंतर्गत नंदवल बाजार के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षा मित्र राम सनेही भास्कर ने कोरोना व बच्चों की पढ़ाई के बारे मे पूछने पर कुछ इस तरह अपनी बात रखी।

        शिक्षा मित्र राम सनेही भास्कर नंदवल चौराहे पर किसी का इंतजार कर रहे थे।मैंने पूछ लिया गुरु जी विद्यालय खुल रहा है। इस पर वो कहने लगे कोरोना वोरोना कुछ नहीं है। सरकार गरीब परिवार के बच्चों को पढ़ने नही देती है, उच्च परिवार के लोग बड़े मोबाइल, व टयूशन से बच्चों को पढ़ा रहे हैं, जबकि प्राइमरी स्कूल में गरीब परिवार के बच्चे पढ़ते हैं उनके पास न तो बड़े मोबाइल है न तो रिचार्ज कराने के पैसे ऐसे में उनका भविष्य खतरे में जा रहा है।कहने लगे बच्चे कोई पिंजरे में थोड़े बन्द हैं सब जगह घूमते हैं, आते जाते हैं तब उनको कोरोना नही होता है, जब स्कूल में आएंगे तो उनको कोरोना हो जाएगा। सरकार के पास इतने संसाधन हैं स्कूल को सीनेटराइज्ड करवा कर सोशलडिस्टेंसिग के द्वारा बच्चों को स्कूल भेजने दिया जाय।कुछ नेता किस्म के शिक्षा मित्र इतना आवेस में आ गए कहने लगे कोरोना वोरोना कुछ नहीं है ये सरकार का षडयंत्र है पिछड़ो को पीछे ही रखो। हमने पूछ लिया विदेशों में कोरोना का कहर जारी है, उन्होंने कहा सब झूठा है। आप भी सुने कोरोना की कहानी। शिक्षा मित्र की जुबानी।

*रिपोर्टर:-वेद प्रकाश श्रीवास्तव।*
*फखरपुर, बौंडी, बहराइच।*

Post a Comment

0 Comments