एस०डी०एम कर्नलगंज के राजस्व कर्मियों को तत्काल हाईवे पर अवैध मिट्टी पटान रोकने के आदेश के बावजूद लगा मिट्टी का भारी ढेर । (दुर्घटना को दावत

एस०डी०एम कर्नलगंज के राजस्व कर्मियों को तत्काल हाईवे पर अवैध मिट्टी पटान रोकने के आदेश के बावजूद लगा मिट्टी का भारी ढेर ।     
                            (दुर्घटना को दावत देते हुए एस.डी.एम के आदेश को मुंह चिढ़ा रहा है हाईवे पर ग्राम कादीपुर के पास विगत दिनों से पड़ा भारी मिट्टी का ढेर)                                             गोंडा/कर्नलगंज 18 अक्टूबर20। तहसील मुख्यालय कर्नलगंज अन्तर्गत गोंडा- लखनऊ राजमार्ग  पर तहसील कार्यालय से चंद मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम कादीपुर स्थित तालाब के निकट हाईवे पर विगत दिनों हो रही अवैध मिट्टी पटान को  उपजिलाधिकारी कर्नलगंज द्वारा राजस्वकर्मियों को तत्काल रोकने रोकने हेतु आदेश दिये जाने के बावजूद भारी मिट्टी का ढेर लग गया। काफी मात्रा में मिटटी का ढेर मुख्य मार्ग पर लगा होने से किसी बड़े दुर्घटना को दावत देते हुए एस.डी.एम के आदेश को मुंह चिढ़ा रहा है।जबकि उक्त मामला जरवल - गोंडा हाईवे से जुड़ा है जिस पर प्राय: स्थानीय अधिकारियों से लेकर जिले,मंडल और शासन स्तर के जिम्मेदार आला अधिकारियों, नेताओं का भी वाहनों से आवागमन होने और आम जनमानस, राहगीरों के आवागमन हेतु अति व्यस्ततम क्षेत्र होने पर भी अनदेखी के चलते शासन प्रशासन की सजग कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहा है। जिससे जिम्मेदार लोगों, अधिकारियों,कर्मचारियों की उदासीनता एंव निरंकुश कार्यप्रणाली के चलते राहगीरों को दुर्घटना घटित होने का भय बरकरार होने के साथ अनैतिक,भ्रष्ट,दबंग मनमानी पूर्ण कार्यों, पर अंकुश नहीं लग रहा है। वहीं जिम्मेदार अधिकारियों, कर्मचारियों के सामने शासन और उच्चाधिकारियों के समय समय पर जारी विभिन्न आदेश/निर्देश भी बेअसर साबित हो रहे हैं और अधिकारियों का अधीनस्थ एंव संबंधित कर्मचारियों पर कोई अंकुश नहीं दिख रहा है और उनके द्वारा सभी नियम,निर्देशों व समय-सीमा को दरकिनार कर जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिससे शासन की मंशा सफल नहीं हो पा रही है।।

Post a Comment

0 Comments