उत्कृष्ट कार्य करने पर पुलिस टीम को मानवाधिकार सुरक्षा फाउंडेशन ने किया सम्मानित

उत्कृष्ट कार्य करने पर पुलिस टीम को मानवाधिकार सुरक्षा फाउंडेशन ने किया सम्मानित 

गोकशी मामले मे कम समय मे अपराधियो की गिरफ्तारी पर की  सराहना 

रानीपुर  (बहराइच) हुजूरपुर विकासखंड के थाना रानीपुर अन्तर्गत ग्राम पंचायत गोबरहा मे 
रविवार रात गोकशी की घटना हुई थी । घटना स्थल पर प्रतिबंधित पशु के मांस, बांका, बाईक बरामद हुआ था । घटना स्थल  पर मिली बाईक ने पुलिस को  आपराधियो तक पहुंचाने मे मदद की ।
इस मामले में शामिल 5 लोगो को  पुलिस ने गम्भीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है । घटना के जल्द खुलासे व अपराधियो के गिरफ्तारी से क्षेत्र  मे शान्ति का माहौल है ।
पुलिस के इस सराहनीय योगदान पर मानवाधिकार सुरक्षा फाउंडेशन के पदाधिकारियो  ने थाने पहुंचकर पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र देकर  व अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया ।

गोबरहा  गांव मे बीते रविवार को सीटी चौराहा के पास हरीराम के मकाई के खेत मे कुछ लोग गोकशी कर रहे थे । ग्रामीण  भनक लगते ही लाठी- डंडो से लैस होकर घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन आरोपी अन्धेरे का फायदा उठाकर फरार हो गये । जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गये ।  सूचना मिलने पर  घटनास्थल पर थानाध्यक्ष श्यामदेव ने पुलिस फोर्स के साथ  पहुँचकर लोगो को शान्त कराकर जल्द से जल्द अपराधियो के गिरफ्तारी का आश्वासन दिया । जिला अध्यक्ष आसिफ रजा सिद्दीकी के आदेशानुसार मानवाधिकार सुरक्षा फाउंडेशन के जिला उपाध्यक्ष खरचू सिंह के नेतृत्व मे पूरी टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगो से जानकारी प्राप्त की और थानाध्यक्ष श्याम देव से मिलकर पूरे मामले मे जल्द से जल्द आरोपियो की गिरफ्तारी  व अपराधियो पर कड़ी- कड़ी कार्रवाई की मांग की । 
घटना के तीन दिन  पश्चात पुलिस टीम ने सभी आरोपियो की गिरफ्तारी कर  गम्भीर धाराओ मे मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया ।
पुलिस के इस सराहनीय कार्य पर  मानवाधिकार सुरक्षा फाउंडेशन के पदाधिकारियो  ने थानाध्यक्ष श्याम देव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया व गिरफ्तारी टीम मे शामिल उपनिरीक्षक ब्रजेश कुमार चौबे, कांस्टेबल चन्द्रमणि, कांस्टेबल ,श्रीप्रकाश त्रिपाठी,शिवकुमार नारायण, धर्मवीर सिंह व महिला कांस्टेबल अल्का द्विवेदी  को अंग वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया ।
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष खरचू सिंह  ने पुलिस टीम की सराहना करते हुए कहा कि अपराधियो को कम समय मे पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने जो कदम उठाया है वह सराहनीय है।राष्ट्र सेवा मे पुलिस टीम ने अहम योगदान दिया है।
इस अवसर पर मानवाधिकार सुरक्षा फाउंडेशन के पदाधिकारी शिव कुमार मिश्रा, मोहम्मद दिलशाद,  अखिल कुमार मिश्रा, नबी अहमद, विष्णु लाल आदि मौजूद रहे ।  फखरपुर की आवाज़

Post a Comment

0 Comments