अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान

अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान







 गोंडा। विद्युत उपकेंद्र झंझरी
को दी जा रही बिजली सप्लाई आये दिन बाधित रहती है‌।  उमस भरी भीषण गर्मी में आए दिन ट्रांसफार्मर की फ्यूज उड़ना व समय पर बिजली कर्मियों का ना पहुंचना उपभोक्ताओं के  लिए गंभीर समस्या उत्पन्न कर रहा है बिजली सप्लाई बाधित होने से  बिजली के सभी उपकरण मात्र शोपीस बनकर रह गए हैं दैनिक दिनचर्या में सबसे अहम रोल निभाने वाले मोबाइल को चार्ज करने के लिए लोगों को दर-दर भटकना पड़ता है।
बिजली की अघोषित कटौती नें उपभोक्ताओं के रातों की नींद हराम कर रखी है। उपरोक्त समस्याओं के समाधान के लिए जब  संबंधित  विभाग के अधिकारियों से मौखिक और लिखित रूप में शिकायत करते हैं तो उनकी शिकायत को अधिकारियों द्वारा नजरअंदाज किया जाता है और उन्हें उनकी हालत पर छोड़ दिया जाता है। उपभोक्ताओं का कहना है की मोहल्ला मालवीय नगर में
क्षमता से अधिक कनेक्शन होने के कारण ट्रांसफार्मर आये दिन खराब रहता है जिससे बिजली उपभोक्ताओं को बिजली की सप्लाई नहीं मिल पाती हैं   उपभोक्ताओं ने बताया कि  दो दिन से सुबह 6- बजे से बिजली गुल हो
जाती है,और 7 -8 घंटे बाद आती है ,फिर दिन-रात इसी तरह से खेल चलता रहता है। जिसकी सूचना विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को बार-बार दिए जाने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
इस संबंध में जब अधिशासी अभियंता विद्युत साहू जी से बात किया गया तो उन्होंने बताया की ट्रांसफार्मर व तार पुराने हो चुके हैं।फाल्ट ढूंढने से नहीं मिल रहा है ,मिलने पर बिजली सप्लाई दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments