गणेश चतुर्थी महापर्व और लॉकडाउन के दौरान ,चौकी थाना क्षेत्र में खूब चला वाहन चेकिंग अभियान...

गणेश चतुर्थी महापर्व और लॉकडाउन के दौरान ,चौकी थाना क्षेत्र में खूब चला वाहन चेकिंग अभियान...



अतुल श्रीवास्तव.......

गोण्डा--23-अगस्त--ज्ञात हो जहां एक तरफ पूरी बाजार बंद थी और गणेश चतुर्थी ना मनाए जाने के कारण लोग अपने घरों में क़ैद थे वही दिल्ली में एक कुख्यात आतंकवादी का तार जनपद बलरामपुर से जुड़ा होने के कारण मंडल की पुलिस भी सख्ते में आ गई और शासन के निर्देश पर कड़ी सावधानी बरतते हुए जगह-जगह वाहन चेकिंग अभियान लगाया गया ।

 सद्भावना चौकी इंचार्ज राकेश कुमार ओझा तो मानव वाहन चेकिंग अभियान के प्रति समर्पित दिखे जो दोपहर से ही एक-एक वाहनों की जांच परीक्षण करने के बाद जी जाने दिया सुभागपुर मे अनुज कुमार गुप्ता ने लगाया चेकिंग अभिनय।

बड़गांव चौकी इंचार्ज सीपी सिंह ने भी खूब लगाया चेकिंग कहोबा चौकी प्रभारी भोलानाथ ने तो मानो गोंडा मनकापुर के रोड को अपने गिरफ्त में ले रखा था सभी छोटे-बड़े वाहन चालकों को रोक कर उनके सामानों का गहन निरीक्षण किया और तभी जाने दिया।


 ढेमवा घाट चौकी सोम प्रताप सिंह जिन्होंने वाहन चेकिंग अभियान और मास्क न लगाने वालों के लिए वह कुठाराघात बन गए हो इन्होंने ने भी.घाट पर लगाया चेकिंग अभियान


फैजाबाद और मनकापुर दोनों जगह के  रास्तो को छूता हुआ दर्जीकुआं चौकी यहां के भी चौकी इंचार्ज विजय प्रताप सिंह ने शाम होते ही पूरे स्टाफ के साथ वाहन चेकिंग में लगे रहे जबकि मिश्रौलिया चौकी पर नीरज कुमार ने वाहन चेकिंग लगाकर कई वाहन चालकों को जुर्माने से किया दंडित। यह अभियान मात्र दिखावा नहीं बल्कि प्रशासन को ऐसे अभियान समय-समय पर पुलिस द्वारा चलाया जाना चाहिए जिससे अराजक तत्वों में भय व्याप्त रहे ।