गोण्डा- यूनीफार्म के विकास भवन में परिसर में लगा कपड़ों का स्टॅाल।

गोण्डा-

 यूनीफार्म के विकास भवन में परिसर में लगा कपड़ों का स्टॅाल।


जिला प्रशासन के सहयोग से जिले के परिषदीय विद्यालयों के बच्चों की ड्रेस सिलने का काम अब स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं करेंगीं।
 इसके लिए जिले के 527 स्कूलों की सूची तैयार हो चुकी है।
मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को विकास भवन परिसर में सरकारी प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों में ड्रेस आपूर्ति हेतु विद्यालय प्रबन्ध तंत्र द्वारा खरीद करने के लिए विभिन्न फर्मों के स्टाॅल लगाए गए जहाँ पर कई विद्यालयों के प्रबन्धकों ने गुुणवत्ता के आधार पर यूनीफार्म के लिए कपड़े का चयन किया।
 सीडीओ श्री त्रिपाठी ने बताया कि विद्यालय प्रबन्ध द्वारा यूनीफार्म तैयार करने हेतु कपड़ा खरीदकर स्वयं सहायता समूहों कोे उपलब्ध कराया जाएगा जिसे समूहों की महिलाओं द्वारा सिलकर तैयार किया जाएगा।
 उन्होंने बताया कि प्रत्येक यूनीफार्म की निर्धारित सिलाई के अनुसार स्वयं सहायता समूहों को विद्यालय प्रबन्धान द्वारा भुगतान किया जाएगा तथा महिलाओं को कपड़ा मिलने के बाद 15 दिनों के अन्दर यूनीफार्म तैयार करके उपलब्ध कराना होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रयास से एक ओर जहाँबच्चों को अच्छी गुणवत्ता की यूनीफार्म मिल सकेगी वहीं दूसरी ओर स्वयं सहाायता समूहों की महिलाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार मिल सकेगा।
 सीडीओ ने बताया कि विकास भवन में स्टाॅल लगाने का कार्य आगामी 14 अगस्त तक होगा।